Railway Group D Exam 2022: जानिए कितने चरणों में होगी परीक्षा?

Railway Group D Exam को दो चरणों में आयोजित किया जा रहा है. इस सुचना का ऑफिसियल नोटिस अभी जारी कर इस बात का बदलाव किया है. इस नोटिस में CBT-1 परीक्षा की तारीख का एलान किया जा चूका है. पहले सिर्फ एक ही परीक्षा देकर छात्रों का चयन किया जाता था लेकिन अभी इस बार इस नियम को बदल कर अब दो चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. 

जानिए CBT-1 की होने वाली परीक्षा की तारीख

हाल ही में रेलवे की ओर से जारी हुए नोटिस में CBT-2 के लिए मंजूरी और CBT-1 की होने वाली परीक्षा की तारीख ऑफिसियल घोषित कर दी है. CBT-1 की परीक्षा की इस साल 23 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएंगी.

परीक्षा आयोजित होने से दस दिन पहले ही छात्रों को उनका एडमिट कार्ड प्रदान किया जायेगा जिससे की वह परीक्षा में भाग लेकर पेपर दें सके. साथ ही इस प्रवेश पत्र में आपके एग्जाम सेंटर से जुडी जानकारी भी होगी जिससे की आप अपने पेपर देने जाने वाले स्थान का पता लगा सकते हैं.

Railway Group D Exam 2022: जानिए कितने चरणों में होगी परीक्षा?

जानिए क्या आप योग्य हैं इस परीक्षा के लिए?

CBT -1 होने के बाद इस परीक्षा में से 15 गुना छात्रों का चयन किया जायेगा, क्योंकि इसमें वैकेंसीज भी 15 गुना ही उपलब्ध या खली होंगी.  अगर आप यह पहले चरण को पास कर लेते हैं  तो आप चरण दो के अंतर्गत होने वाली परीक्षा देने के लिए पात्र होंगे.

अगर आप पास नहीं कर पाते तो आप चरण दो की परीक्षा देने के पात्र नहीं होंगे. साथ ही बता दें कि सिलेबस में कोई बदलाव किया नहीं गया है जो पहले चरण कि परीक्षा का सिलेबस है वही दूसरी चरण की परीक्षा के लिए रहेगा. 

सरकारी योजना या फिर इस तरह की जानकारी सबसे पहले जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.