UP Free Tablet and Smartphone: जानिए रुके हुए छात्रों को कब मिलेंगे फ्री टैबलेट-लैपटॉप?

उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में बस विधानसभा चुनाव 2022 आने को ही हैं, जिसको लेकर सियासी हलचल तेज़ है. प्रदेश के करीब 49 जिलों में चुनावी माहौल में 24 लाख विद्यार्थियों को मिलने वाले टैबलेट और स्मार्टफोन की प्रक्रिया अभी रुक गई है. बता दें कि 49 जिलों में 24,77,008 छात्रों ने इस योजना के अंतर्गत मिलने वाले फ्री टैबलेट और लैपटॉप के लिए अपना पंजीकरण करवाया था. 

जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा 31 दिसंबर 2021 तक 38,140 विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ प्रदान करते हुए लैपटॉप और टैबलेट का वितरण किया. बाकि बचे छात्रों को अगले प्रसाशन के आदेश तक इंतज़ार करने की आवयश्कता है. 

UP Free Tablet and Smartphone: जानिए रुके हुए छात्रों को कब मिलेंगे फ्री टैबलेट-लैपटॉप?

राज्य सरकार द्वारा पत्र वह चयनित हुए छात्रों को वितरित करने के लिए जो लैपटॉप और टैबलेट मंगवाए थे उन्हें अभी चुनाव में लगी अंचार संहिता के मद्दे नज़र रोक दिया गया है, जिसके चलते अब छात्रों के चेहरे पर मायूसी छा गयी है, चयनित होने की ख़ुशी में छात्रों को जल्द ही लैपटॉप मिलने की लालसा लगी थी जो अब कम हो गयी है. 

Uttarakhand Free Tablet Yojana 2022

UP Free Tablet Smartphone List 2022

UP Free Laptop Yojana 2022

UP Scholarship Status 2022

स्टूडेंट्स ने अपना चयन होने के बाद लिस्ट में नाम देखते ही कॉलेज जाकर लैपटॉप लेने की सोची लेकिन उनकी सारी इक्छाएं चकनाचूर हो गई, क्योंकि चुनाव के कारण इसे आधे में ही रोकना पड़ा. चुनाव से पहले चरण में कुछ जिलों के छात्रों को इसके अंतर्गत लैपटॉप-टैबलेट प्रदान कर दिए गए थे. बचे छात्र अभी इंतज़ार करें.

राज्य सरकार द्वारा चयनित छात्रों को बांटे जा रहें लैपटॉप  में पहले से ही योगी जी का वॉलपेपर सेट करते दिया जा रहा हैं, स्टूडेंट्स इसे अपने हिसाब से बदल नहीं सकतें. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वॉलपेपर अपडेट ऑपरेटिंग सिस्टम से किया गया है. 

इसे हटाना है तो सिर्फ ऑपरेटिंग कंपनी ही हटा सकती है. राज्य के जिन छात्रों को सपा सरकार में  टैबलेट और लैपटॉप प्रदान किया गया है, उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तस्वीर वॉलपेपर के रूप में लगे रहने से काफी समस्या आयी थी. 

फ्री टैबलेट और लैपटॉप कब से मिलने शुरू होंगे, कैसे इसके लिए आवेदन कर सकतें हैं आदि संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ हमारे इस पोर्टल पर बने रहें.  

Official WebsiteClick Here
DRDO HomepageClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.