UP Scholarship 2022: अगर फॉर्म हुआ रिजेक्ट तो घबराएं नहीं, कैसे करे दोबारा आवेदन? जानने के लिए यहां देखें

उत्तर प्रदेश द्वारा छात्रों को एक नयी सौगात दी जा रही है. बता दें कि प्रदेश के कई कॉलेजों के छात्रों की स्कॉलरशिप आना शुरू हो चुकी है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश के छात्र है, आपने भी स्कॉलरशिप के लिए फॉर्म भरा है और अभी तक स्कॉलरशिप नहीं आयी है, या हो सकता है किसी कारण से आपका फॉर्म रिजेक्ट हो गया हो तो अभी चिंता करने की कोई बात नहीं है। अभी हाल ही में यूपी स्कॉलरशिप ने ऑफिशियली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

UP Scholarship 2022: अगर फॉर्म हुआ रिजेक्ट तो घबराएं नहीं

यूपी स्कॉलरशिप में कई बच्चों का नाम रिजेक्ट होने की वजह से भी नाम लिस्ट में नहीं आया है। इस लिस्ट में अगर आपका नाम नहीं आया है तो आप वापस से अपना रिजेक्ट फॉर्म भर सकते हैं। कई कारणों की वजह से फॉर्म रिजेक्ट हो जाते हैं। अगर आपका इस स्कॉलरशिप में नाम रिजेक्ट हो गया है तो आप 13 जनवरी से पहले अपना फॉर्म भेज सकते हैं।

अभी रजिस्ट्रेशन की तीसरी स्टेज चल रही है, उसमें भी अपना फॉर्म भेज सकते हैं। स्कॉलरशिप रिजेक्ट होने पर अपने स्कूल को सूचित कर अपने फॉर्म को फॉरवर्ड करवा सकते हैं और अपनी स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते हैं।

UP Scholarship Status 2022

UP Scholarship 2022: अगर फॉर्म हुआ रिजेक्ट तो घबराएं नहीं, कैसे करे दोबारा आवेदन? जानने के लिए यहां देखें

UP Scholarship 2022 की पहली लिस्ट आ चुकी

छात्रों के लिए शुरू की गयी उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप की पहली लिस्ट 28 दिसंबर 2021 को जारी कर दी गयी है। इसमें जाकर आप अपने कॉलेज का नाम चेक कर सकते हैं। अगर आपका नाम इस लिस्ट में नहीं है तो घबराने की कोई जरुरत नहीं है अभी 3 से 4 दिन में सभी कॉलेजों की लिस्ट आ जाएगी, आपका नाम उस लिस्ट में आ जायेगा, अगर नहीं आये तो आप दोबारा इस फॉर्म को फॉरवर्ड कर सकते है। यूपी स्कॉलरशिप की तरफ से ऑफिशियल लिस्ट जारी होना शुरू हो गई है तो बिना देर किए आप अपनी लिस्ट चेक कर सकते हैं।

यूपी स्कॉलरशिप योजना 2022 रजिस्ट्रेशन

यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2022

यूपी फ्री टेबलेट स्मार्टफोन योजना 2022

उत्तराखंड फ्री टेबलेट योजना 2022

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फॉर्म

स्कॉलरशिप मिल जाने से छात्रों को काफी लाभ मिलता है इस कारण वह अपने आगे की पढ़ाई भी आसानी से कर सकते हैं। जिन भी छात्रों ने प्रदेश में स्कॉलरशिप लेने के लिए इस योजना के अंतर्गत फॉर्म भरा है और उनका इस लिस्ट में नाम नहीं आया तो चिंता की कोई बात नहीं है, हो सकता है इनका फॉर्म किसी वजह से रिजेक्ट को गया हो या कोई दस्तावेज अधूरा हो यह भी नहीं तो फॉर्म रिजेक्ट होने के और भी कई कारण हो सकते हैं।

40 लाख छात्रों ने यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म भरा है. यूपी स्कॉलरशिप में पोस्ट मैट्रिक के छात्रों ने अप्लाई किया है। इस पोस्ट मैट्रिक में करीब 23 लाख के करीब रजिस्ट्रेशन किया जिसमें से केवल फाइनल सबमिशन 20,00,000 छात्रों का हो सका है। यह अब तक का रिकॉर्ड डाटा है, अब फिर एक लिस्ट जारी की गयी है आप एक बार उसमे अपना और अपने कॉलेज का नाम ज़रूर देख ले और निश्चिन्त हो जाएं।

Official WebsiteClick Here
DRDO HomepageClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.